Thursday, May 9 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
 logo img
  • Weather Update: 15 मई तक इन राज्यों में बारिश का ALERT, जानिए अपने प्रदेश का हाल
  • हजारीबाग: पानी की किल्लत से लोग परेशान, शासन-प्रशासन पर उठा रहे हैं सवाल
  • Air India Express का बड़ा एक्शन, Sick Leave पर गए क्रू मेंबर्स को थमाया टर्मिनेशन लेटर
  • हजारीबाग में जीटी रोड पर पशु तस्करों ने बदला पशु तस्करी का तरीका, लक्जरी यात्री बस में बांध कर बंगाल ले जाई जा रही थी गाय, अंदर का नजारा देख पुलिस का भी सिर चकराया
  • हजारीबाग में जीटी रोड पर पशु तस्करों ने बदला पशु तस्करी का तरीका, लक्जरी यात्री बस में बांध कर बंगाल ले जाई जा रही थी गाय, अंदर का नजारा देख पुलिस का भी सिर चकराया
  • खुशखबरी ! अब Deoghar से दक्षिण भारत की यात्रा होगी आसान, किराया भी कम, जानें शेड्यूल
  • खुशखबरी ! अब Deoghar से दक्षिण भारत की यात्रा होगी आसान, किराया भी कम, जानें शेड्यूल
  • एक बच्चे की मां अपने प्रेमी के साथ फरार, मामला बुंडू थाना में दर्ज
  • दो दिनों से लापता उर्मी निवासी सुनील का शव पुलिस ने किया बरामद, आत्महत्या की आशंका
  • हजारीबाग: चौपारण में शराब धंधेबाजों के ठिकाने से मिले झारखंड सरकार के बार कोड, उत्पाद विभाग भी संदेह के घेरे में
  • हजारीबाग: चौपारण में शराब धंधेबाजों के ठिकाने से मिले झारखंड सरकार के बार कोड, उत्पाद विभाग भी संदेह के घेरे में
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कल मनोहरपुर, कुरडेग और चैनपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित
  • हजारीबाग: अधिग्रहित जमीन का पैसा न मिलने पर रैयतों ने रोका 6 लेन सड़क का निर्माण कार्य
  • सिमडेगा में बाइक दुर्घटना में एक युवक हुआ गंभीर रूप से घायल
  • Jharkhand Weather Update: चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, झारखंड के कई जिलों में हो सकती है हल्की बारिश
खेल


SRH vs MI : हार्दिक की धीमी पारी मुंबई को पड़ी भारी, हैदराबाद ने सबसे बड़ा स्कोर बनाकर की जीत हासिल

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हराया
SRH vs  MI : हार्दिक की धीमी पारी  मुंबई को पड़ी भारी, हैदराबाद ने सबसे बड़ा स्कोर बनाकर की जीत हासिल
न्यूज़11भारत 

रांची/डेस्क: IPL  2024 के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस (MI) पर 31 रनों से शानदार जीत हासिल की. इस जीत के साथ टूर्नामेंट में हैदराबाद ने पहली जीत दर्ज की, वहीं इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बने. पैट कमिंस के कप्तानी वाली हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया.  हैदराबाद  ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 277 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. मुंबई इंडियंस लक्ष्य का पीछा करते हुए 246 रन ही बना सकी. इस जीत के बाद, हैदराबाद टेबल पॉइंट में 3 स्थान पर पहुंच गई, जबकि मुंबई लगातार हार के बाद 9 स्थान पर आ गई. 

 

सनराइजर्स हैदराबाद ने जड़ दिया IPL इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

SRH के लिए सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने शानदार पारी खेली और मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की. अग्रवाल 11 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर पर उतरे अभिषेक शर्मा ने हेड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े. हेड की पारी सबसे शानदार थी. ट्रैविस हेड 24 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपने पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्होंने केवल 18 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया. अभिषेक शर्मा ने भी मैच में महत्वपूर्ण योगदान दिया, उन्होंने 19 गेंदों पर 273.91 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए. उन्होंने3 चौके और 7 छक्के लगाए. 

 

हैदराबाद के बल्लेबाज मुंबई की गेंदबाजी पर हावी रहे. हेनरिक क्लासेन और एडिन मार्कराम ने 116 रनों की नाबाद साझेदारी करके अपनी टीम को 277 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचाया. मार्कराम ने 28 गेंदों पर 42 रन बनाए, जबकि क्लासेन ने 34 गेंदों पर 235.29 के स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाए, जिसमें चार चौके और सात छक्के शामिल थे. इस मजबूत प्रदर्शन के बावजूद, मुंबई के गेंदबाज विकेट लेने में सफल रहे, हार्दिक पंड्या, गेराल्ड कोएत्ज़ी और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिया.

 

रोहित-ईशान ने टीम को दिलाई अच्छी शुरुआत

हैदराबाद के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी हुई. रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की. हालांकि, चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर शाहबाज़ अहमद ने किशन को आउट कर दिया, जिससे किशन की 13 गेंदों पर 34 रन की तेज़ पारी के बावजूद मुंबई की गति रुक गई. इसके बाद 5 ओवर में रोहित शर्मा 26 रन का योगदान देकर आउट हो गए. 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नमन ओझा ने शानदार पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए तिलक वर्मा के साथ 84 रनों की अच्छी साझेदारी की. हालांकि जयदेव उनादकट ने 11वें ओवर में नमन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया, जो सिर्फ 30 रन ही बना सके.

 

तिलक वर्मा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 188.23 के स्ट्राइक रेट से दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. 5 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या खास प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और 20 गेंदों पर 120 के स्ट्राइक रेट से केवल 24 रन बना सके. इस बीच, टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड नाबाद रहे. गेंदबाजी में कप्तान कमिंस और जयदेव उनादकट ने हैदराबाद के लिए दो-दो विकेट लिए, जबकि शाहबाज अहमद ने 1 विकेट लिया.

 
अधिक खबरें
2 जून से शुरू हो रहा टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024, जानिए कैसे फ्री में देख पाएंगे टूर्नामेंट
मई 08, 2024 | 08 May 2024 | 4:11 PM

2 जून से टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 शुरू हो रहा है. इस साल टूर्नामेंट की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका संयुक्त रूप से करेगा. टीम इंडिया की बात करें तो वर्ल्ड कप में भारत की कमान रोहित शर्मा के हाथ होगी. वहीं हार्दिक पाण्ड्य को उप कप्तान नियुक्त किया गया है. पिछले दिनों इंडियन क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर के अगुवाई वाली सिलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की थी.

2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी खेलने टीम इंडिया का पाकिस्तान जाने को लेकर बीसीसीआई सचिव का बड़ा बयान!
मई 06, 2024 | 06 May 2024 | 6:39 PM

अगला चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाएगा. यह खबर इस समय सुर्खियों में इसलिए भी है इससे सबके मन में ये सवाल उठ रहा है कि क्या ट्रॉफी खेलने टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी? इसको लेकर के बीसीसीआई के सचिव अमित शाह ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी.

वेस्ट-इंडीज टीम की राह टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में आसान नहीं! 2007 से बन रहा है ये संयोग
मई 05, 2024 | 05 May 2024 | 4:00 AM

ब तक टी 20 वर्ल्ड कप का आयोजन 8 बार हो चुका है, पहली मेजबानी इस कप की 2007 में साउथ अफ्रीका के द्वार किया गया था. वहीं आखिरी आयोजन 2022 में इंग्लैंड में किया गया था . अब तक आठ बार हो चुके इस टूर्नामेंट में सबसे खास बात ये है कि जो भी मेजबान टीम रही है

NADA ने Bajrang Punia को दिया करारा झटका, खतरे में पेरिस ओलिंपिक की दावेदारी
मई 05, 2024 | 05 May 2024 | 11:22 AM

ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया को राष्ट्रीय एंटी-डोपिंग एजेंसी ने सस्पेंड किया है. नाडा के इस फैसले से बजरंग पूनिया के पेरिस ओलंपिक जाने की उम्मीदों के झटका लग सकता है.

महेन्द्र सिंह धौनी के खिलाफ फर्जीवाड़े मामले में मिहिर दिवाकर सहित 3 को समन जारी
मई 04, 2024 | 04 May 2024 | 10:37 PM

पुर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी के तरफ से दर्ज की गई अरका स्पोर्ट्स प्राईवेट लिमिटेड और मैनेजमेंट के मिहिर दिवाकर और सौम्या दास के खिलाफ आपराधिक मामले की सुनवाई शनिवार को रांची सिविल कोर्ट में हुई. न्यायिक दंडाधिकार राजकुमार पांडेय की अदालत में पन्द्रह करोड़ रुपए के फर्जी मामले में मिहिर दिवाकर, उनकी पत्नी सौम्या दास औऱ अरका स्पोर्ट्स प्राईवेट लिमिटेड के खिलाफ समन जारी कर दिया है.